Parimatch अकाउंट को डिलीट करना

Parimatch के रजिस्टर्ड यूजर्स का कई बार ये सवाल होता है कि अपने अकाउंट को डिलीट कैसे करें? यदि हम कहें कि डिलीट क्यों करना है – बस साइट पर विजिट मत करो! लेकिन यदि किसी आदमी को सट्टेबाजी की लत लग रही है तो यह सही नहीं है, क्योंकि इस तरीके से वह व्यक्ति सट्टा लगाना बंद नहीं करेगा और वह अपने अकाउंट में फिर से विजिट करेगा और सट्टा लगाने को उत्सुक होगा। 

पैरिमैच खाता हटाएं

अपना Parimatch अकाउंट कैसे डिलीट या ब्लॉक करें?

अपनी प्रोफाइल डिलीट करने के लिए आपको सपोर्ट टीम को अपनी रिक्वेस्ट भेजनी होगी। लाइव चैट का बटन आपके होम पेज के एकदम नीचे दायें ओर है। अपना फोन नंबर, ई-मेल और अकाउंट में जो नामा है वह नाम लिखें और संक्षित विवरण लिखें 

आप ईमेल या फोन से टेक्निकल सपोर्ट से संपर्क भी कर सकते हैं। आपको बुकी की आधिकारिक वेबसाइट के “Support service” सेक्शन से कोंटेक्ट से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी।

यदि आप लाइव चैट पर सवाल करते हैं कि अपना अकाउंट कैसे डिलीट करें तो आपको ऑपरेटर द्वारा कुछ मिनटों में ही इसका जवाब मिल जाएगा। यदि आप फोन पर सलाह लेंगे, तो तुरंत जवाब मिलेगा। यदि आप ई-मेल लिखते हैं, तो आपको जवाब के लिए कुछ दिनों का इंतज़ार करना होगा। 

यदि आप अपना अकाउंट बंद या डिलीट करना चाहते हैं, तो आपको यह बताना होगा:

  • ईमेल एड्रेस;
  • अकाउंट आइडेंटिफ़ायर;
  • पेमेंट सिस्टम आइडेंटिफ़ायर

ध्यान रहे कि, जब कोई खिलाड़ी रजिस्टर करता है और बॉक्स पर टिक करता है, तो वह अपनी जानकारी को लेने के लिए अपनी सहमति देता है। इसका मतलब है कि यूजर के बारे में बुकी के डेटाबेस में जानकारी जुड़ जाएगी। 

साथ ही, अपना अकाउंट डिलीट करने से पहले, आपको अपने अकाउंट में मौजूद राशि को निकालना होगा, क्योंकि टेक्निकल सपोर्ट को रिक्वेस्ट भेजने के बाद, बैलेंस को हटा दिया जाएगा। यह ध्यान रखें आप अपनी सारी जानकारी को डिलीट नहीं कर सकते हैं। यूजर के बारे में कुछ जानकारी बुकी के डेटाबेस में रहती है। फिर भी, आप स्पोर्ट्स गेम्स पर सट्टा नहीं लगा पाएंगे और साथ ही फिर से रजिस्टर नहीं कर पाएंगे। 

साथ ही, यदि आप Parimatch पर अपना अकाउंट डिलीट करने के इच्छुक हैं, तो यह विकल्प भी अपना सकते हैं – प्रोफाइल की असक्रियता (इनएक्टिविटी)। यदि किसी सट्टे बाज ने पिछले 6 महीने से राशि जमा नहीं करवाई है, सट्टा नहीं लगाया है, पेमेंट नहीं किया है तो उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है। 

परिमच अकाउंट कैसे डिलीट करें

क्या मैं अकाउंट के डिलीट होने के बाद इसे फिर से रीस्टोर कर सकता हूँ

एक सट्टेबाज ऊपर बताए अनुसार Parimatch पर अपना अकाउंट डिलीट कर सकता है, लेकिन यदि डिलीट करने के बाद वह अपना अकाउंट फिर से एक्टिव करना चाहे तो उसे सपोर्ट टीम को अपील करनी होगी। 

ध्यान रहे कि प्रोफाइल को रीस्टोर करना एक लंबी और जटिल प्रक्रिया है। बुकी ऐसा करने से मना भी कर सकता है। 

अब आप जान गए हैं कि Parimatch पर अपना अकाउंट डिलीट कैसे करें। ध्यान रखें कि अपनी प्रोफाइल डिलीट करने से बाद भी आपकी निजी जानकारी बुकी के पास रहती है, यह नियम और शर्तों में बताया गया है। इसलिए, किसी भी गलतफ़हमी से बचने के लिए, रजिस्टर करने से पहले नियमों को ध्यान से पढ़ लें। 

परिमच अकाउंट कैसे रिकवर करें