PariMatch पर बेट कैसे लगाएं

नियमित स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए एक बुकमेकर कार्यालय चुनने के साथ आप शायद बेटिंग के नियमों और विशेषताओं के बारे में जानना चाहते हैं। सौभाग्य से PariMatch ने वेबसाइट के इंटरफ़ेस और स्पोर्ट्स बेट को काफी सरल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया है।

यदि आप भी इन सवालों का उत्तर जानना चाहते हैं कि PariMatch पर बेट कैसे लगाएं, साइट पर किस प्रकार के बेट लगाए जा सकते हैं और उन्हें कैसे समझा जाए, तो इसके लिए हमारे इस लेख को पूरा पढ़ें। यहां हम शुरुआती लोगों के लिए सभी आवश्यक जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

Parimatch पर बेट कैसे लगाएं

बेट लगाने के लिए मुझे क्या चाहिए?

सबसे पहले आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके पास बेटिंग शुरू करने के लिए जरूरी सभी चीजें उपलब्ध है। इसके लिए PariMatch को बहुत कम चीजों की आवश्यकता पड़ती है, जैसे एक अकाउंट का रजिस्ट्रेशन, खिलाड़ी के अकाउंट में पहचान और आवश्यक राशि। आइए रूस के एक खिलाड़ी का उदाहरण देखें, जहां बुकमेकर का कार्यालय कानूनी रूप से संचालित होता है।

इस मामले में बेटिंग में पहला कदम: एक अकाउंट और यूजर की पहचान के लिए व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करना। इन 2 प्रक्रियाओं से गुजरने के लिए निम्नलिखित निर्देशों का पालन करें:

  •  भारत में PariMatch की आधिकारिक साइट पर जाएं। यह आधिकारिक डोमेन ज़ोन .in में उपलब्ध है, इसलिए आपको इसे एक्सेस में कोई समस्या उत्पन्न नहीं होगी। साइट के मुख्य पेज पर जाकर रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और स्क्रीन पर दिखाई देने वाले फॉर्म में सभी जानकारियों को भरें। इसमें आपको एक सक्रिय ईमेल एड्रेस, फोन नंबर और व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी। गलत जानकारी प्रदान करने का प्रयास न करें, क्योंकि आगे की पहचान प्रक्रिया में इसका उपयोग किया जाएगा।
  • दर्ज किए गए ईमेल एड्रेस पर प्राप्त हुए ईमेल में लिंक पर क्लिक करके अपने अकाउंट की पुष्टि करें।

इसके बाद से आपको बुकमेकर के कार्यालय का एक पूर्ण यूजर माना जाता है। अपना पहला बेट लगाने के लिए और PariMatch पर अपनी जीत की राशि की निकासी के लिए आपको बेटिंग कंपनी की साइट पर अपने गेम अकाउंट में सबसे पहले राशि जमा करनी होगी।

 PariMatch पर बैंक कार्ड से लेकर ई-वॉलेट तक बड़ी संख्या में भुगतान विधियां उपलब्ध है।

 गैर-भारतीय खिलाड़ियों को भी एक अकाउंट रजिस्टर करना और वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है, लेकिन वे बुकमेकर के कार्यालय को अपने पहचान दस्तावेजों की प्रतियां या फोटो देकर भी ऐसा कर सकते हैं। आप अपने व्यक्तिगत कैबिनेट में “कैशियर” सेक्शन में जाकर वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

परिमच पर बेट कैसे लगाएं

चरण-दर-चरण निर्देश

PariMatch पर बेट लगाने के लिए, आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे:

  • किसी एक इवेंट पर बेट लगाने के लिए विशेष सेक्शन में या होम पेज पर जाकर किसी भी मैच या स्पोर्ट्स इवेंट का चयन करें। ईवेंट पर क्लिक करने पर आप यहां उपलब्ध परिणामों और उनमें प्रत्येक के आगे उनके ऑड्स भी देखेंगे।
  •  यदि आप किसी विशेष परिणाम पर स्पोर्ट्स बेट लगाना चाहते हैं तो ऑड्स पर क्लिक करें। स्क्रीन के नीचे दाईं ओर आपको अपनी बेटिंग स्लिप की इमेज दिखाई देगी। कूपन के बॉक्स में बेट की राशि दर्ज करें  और इसकी पुष्टि करें। इसके बाद सिंगल इवेंट पर आपकी पहली बेट सफलतापूर्वक लग चुकी है।
  •  यदि आप एक्सप्रेस बेट लगाना चाहते हैं, तो इसके लिए परिणाम को स्लिप में जोड़ें और उसी विंडो में बेट के प्रकार का चयन करें (एक्सप्रेस पर क्लिक करें)। फिर स्लिप में नए परिणाम जोड़ें और बेट राशि का चयन करें, इसकी पुष्टि भी उसी तरह से करें जैसे कि पारले में करते हैं।
  • सिस्टम के लिए, कूपन में बेट के प्रकार को “सिस्टम” पर स्विच करें और अलग-अलग एक्सप्रेस को जोड़ें। नहीं तो बेटिंग की प्रक्रिया अन्य प्रकार के बेट्स के लिए एक जैसा ही है।

परिमच निर्देश

पहली बार बेट लगाने वाले लोगों के लिए सुझाव

PariMatch किसी नौसिखिया व्यक्ति के लिए सुविधाजनक और समझने में काफी आसान बुकमेकर कार्यालय है। यदि आप बेटिंग के क्षेत्र में पहली बार अपनी यात्रा शुरू करने जा रहे हैं, तो यहां आपके लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • टीमों में से किसी एक के लिए साधारण योग (Total) या जीत / हार के ऑर्डर के साथ शुरू करें। ये सबसे आसान बेट्स हैं, जिन्हें आप बड़े ही आसानी से समझ सकते हैं।
  •          अपने खेल को काफी जिम्मेदारी से चुनें और उन सिर्फ उन्हीं टीमों पर बेट न लगाएं, जिसको आप पसंद करते हैं। आप जिस खेल पर आप बेट लगा रहे हैं, उसे अच्छी तरह से समझना आवश्यक है। सभी बेट को अपनी व्यक्तिगत पसंद के बिना निष्पक्ष रूप से ही लगाना चाहिए।
  •          कोशिश करें कि एक बेट हारने के तुरंत बाद बड़ा बेट न लगाएं। पिछ्ले बेट में हुई गलती का विश्लेषण करने का प्रयास करें और थोड़ी देर बाद फिर से बेट लगाएं।
  •          शुरुआती लोगों को अपने कुल बेटिंग अकाउंट में जमा राशि का 5% से अधिक बेट नहीं लगाना चाहिए। इस तरह आप सुरक्षित रूप से उस राशि का जोखिम उठा सकते हैं, जिसके हारने पर भी आपको अधिक नुकसान नहीं होता है।
  •          बेट लगाने के लिए दो या तीन प्राथमिकता वाले क्षेत्र चुनें। क्योंकि आप सभी क्षेत्रों के विशेषज्ञ नहीं हो सकते हैं, लेकिन केवल एक स्पोर्ट पर बेट न लगाएं, कुछ अन्य स्पोर्ट्स को विकल्प के रूप में रखना आवश्यक है।

शुरुआत के लिए परिमच टिप्स